Kali Maa Pakri Dham

Breaking News

Akhand Bharat welcomes you

पति ने पत्नी को टांगी से काटकर कर दी हत्या, बेटी को भी कर दिया घायल फिर खुद गया कुँए में और फिर ...

 


झारखंड : पति ने पत्नी को टांगी से काटकर कर दी हत्या, बेटी को भी कर दिया घायल फिर खुद गया कुँए में और फिर ...। रांची से सटे नामकुम में एक पति ने पत्नी की बेरहमी से हत्या कर दी। गुरुटोली निवासी रंथू महतो ने घरेलू विवाद में 32 वर्षीय पत्नी प्रभा देवी की टांगी से काट डाला। बेटी कनक कुमारी को टांगी मारकर घायल कर दिया।

घटना रविवार की रात 8 बजे की है। वारदात के समय आरोपी शराब के नशे में था। घायल पुत्री कनक मुश्किल से जान बचाकर भागी और पड़ोसियों को घटना की जानकारी दी।

सूचना मिलने पर नामकुम पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर शव कब्जे में लेकर रिम्स भेज दिया। मृतका की 13 साल की पुत्री कनक ने बताया कि दोनों पति-पत्नी रविवार की रात नामकुम बाजार से लौटे थे किसी बात को लेकर दोनों के बीच बहस हो गई और प्रभा देवी बिना खाना खाए कनक को लेकर दूसरे कमरे में सोने चली गई। रात लगभग नौ बजे रंथू ने प्रभा को जगाया और बोला कि पैर में तेज दर्द हो रहा है तब प्रभा ने उठकर काफी देर तक उसका पैर दबाया।

उस दौरान भी रंथू उससे झगड़ा करने लगा तो प्रभा ने कहा कि उसे नींद आ रही है और वह सोने चली गई। कनक ने बताया कि रात लगभग साढ़े 11 बजे मां की चीख-पुकार से उसकी नींद खुली तो उसने देखा कि रंथू हाथ में टांगी लेकर उसकी मां पर वार कर रहा था।

वह उठी और रंथू को रोकने लगी, परंतु रंथू ने उस पर भी टांगी चला दी जो उसकी गर्दन खरोचते हुए निकल गई। कनक रोती हुई घर से बाहर भागी और पड़ोसियों को घटना की जानकारी दी। नामकुम पुलिस मौके पर पहुंचकर आरोपी को गिरफ्तार थाना लाई और घायल को इलाज के लिए रिम्स भेज दिया। वहीं देर शाम शव का पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को सौंप दिया।

पत्नी की हत्या करने के बाद कुएं में कूद गया रंथू
रंथू महतो अपनी पत्नी की टांगी से हत्या करने के बाद बेटी कनक पर भी टांगी चलाई थी जो उसकी गर्दन को छूती हुई निकल गई। कनक रोते हुए अपने पिता रंथू को घर में बाहर से बंदकर पड़ोसियों को जगाने दौड़ी। उस दौरान रंथू घर की खिड़की से कूदकर बाहर निकलकर कुएं में कूद गया। पड़ोसियों और पुलिस के खोजने के बाद जब रंथू नहीं मिला तो लोगों ने टॉर्च जलाकर कुएं में देखा, जहां रंथू पानी में लगी रॉड की मदद से लटका हुआ था। पुलिस के काफी देर तक समझाने के बाद वह बाहर निकला।

ग्रामीणों ने किया अंतिम संस्कार
गुरुटोली गांव के ग्रामीणों ने मृतका प्रभा देवी के शव का मिलकर अंतिम संस्कार किया। गांव की अनिता कुमारी, रीना सांगा और सरोज कुजूर ने बताया कि मृतका की दो बेटियां हैं। 13 वर्षीय कनक कुमारी और आठ वर्षीय खुशी कुमारी। घटना के समय खुशी अपने मामा के यहां थी।



डेस्क

No comments