Kali Maa Pakri Dham

Breaking News

Akhand Bharat welcomes you

किसी भी विभाग स्तर पर उद्यमियों को न हो कोई परेशानीः जिलाधिकारी




- *जिला स्तरीय उद्योग बन्धु/स्वरोजगार बन्धु की बैठक में अधिकारियों को दिये निर्देश*


बलियाः जिला स्तरीय उद्योग बन्धु/स्वरोजगार बन्धु की बैठक जिलाधिकारी प्रवीण कुमार लक्षकार की अध्यक्षता में सोमवार को कलेक्ट्रेट सभागार में हुई। इसमें उद्यमियों से जनपद में औद्योगिक विकास पर चर्चा की गयी। जिलाधिकारी ने सरकारी योजनाओं की समीक्षा के दौरान बारी-बारी से हर एक उद्यमी/व्यापारी से उनकी समस्याओं को सुना और त्वरित निस्तारण के लिए सम्बन्धित अधिकारी को निर्देशित किया। 


उन्होंने कहा कि किसी भी उद्यमी/व्यापारी को किसी भी विभाग के स्तर पर कोई परेशानी हो तो सीधे मुझे लिखित रूप से बताएं। उनकी समस्या का समाधान कराया जाएगा। इसमें लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों की भी जवाबदेही तय की जाएगी। खाली भूखण्डों को लेकर कहा कि उद्योग धन्धों के लिए इच्छुक को नियमानुसार भूखण्ड आवंटित कर दें। मुख्यमंत्री युवा स्वरोजगार योजना की प्रगति पर नाराजगी जाहिर करते हुए कहा एक माह के अंदर लक्ष्य के सापेक्ष प्रगति में सुधार लाने की चेतावनी महाप्रबन्धक (उद्योग) को दिया। सीएम माटी कला रोजगार योजना में आवेदन बैंक स्तर पर लम्बित मिलने पर खादी ग्रामोद्योग अधिकारी को फटकार लगाते हुए कहा कि कहा, जिस बैंक में आवेदन लम्बित हैं, वहां से सम्पर्क समन्वय बनाकर निस्तारित कराएं। अगर कोई आवेदन निरस्त हो तो उसका कारण स्पष्ट होना चाहिए।


*अग्निशमन व बैंकों को विशेष हिदायत*


अग्निशमन विभाग के अधिकारी को विशेष रूप से चेतावनी देते हुए कहा कि एनओसी लेने के लिए प्राप्त आवेदनों को अनावश्यक न लटकाएं। इस सम्बन्ध में अनावश्यक लेटलटीफी की शिकायतें मिल रही है, लिहाजा सुधार लाने की यह अंतिम चेतावनी है। इस पर हमारी नजर है और रैण्डम आधार पर निगरानी भी रखी जा रही है। बिजली विभाग व बैंक के अधिकारियों से भी कहा कि आपके स्तर पर कोई आवेदन या शिकायत अनावश्यक लम्बित होना आपत्तिजनक है। इस पर गंभीरता से कार्यवाही कर लम्बित आवेदनों को निपटाएं।



By- Dhiraj Singh

No comments