Kali Maa Pakri Dham

Breaking News

Akhand Bharat welcomes you

सनबीम स्कूल बलिया में चल रहे राज्य स्तरीय शतरंज प्रतियोगिता का हुआ समापन





बलिया : सनबीम स्कूल के प्रांगण में चल रहे तीन दिवसीय राज्य स्तरीय शतरंज प्रतियोगिता का समापन दिनांक 12 जुलाई को विजेताओं की घोषणा के साथ कर दिया गया।

यह प्रतियोगिता  शतरंज के विभिन्न प्रतिभाशाली खिलाड़ियों के लिए दो वर्गों क्रमशः अंडर -15 बालिका तथा अंडर -15 ओपन वर्ग में आयोजित की गई थी,जिसमे राज्य के अनेकों प्रतिभाशाली खिलाड़ियों ने प्रतिभाग किया था।

बता दें कि तीन दिन से चल रहे इस प्रतियोगिता में खिलाड़ियों ने अपनी प्रतिद्वंदियों को कांटे की टक्कर दी, जिससे खेल कई रोमांचक चरणों से गुजरा।



प्रतियोगिता के अंतिम दिन अपनी बुद्धिमत्ता का परिचय देते हुए अंडर 15 बालिका वर्ग में प्रयागराज की अर्चिता अग्रवाल तथा अंडर 15 ओपन में कानपुर के रामानुज मिश्र ने प्रथम स्थान प्राप्त किया।इसी क्रम में अंडर 15 ओपन वर्ग में क्रमशः वाराणसी के प्रखर त्रिपाठी ने द्वितीय, विधि एंजेलिना ने तृतीय, प्रयागराज के अरनव अग्रवाल ने चतुर्थ तथा आगरा के श्रेयश सिंह पांचवा स्थान प्राप्त किया।

इसी के समानांतर अंडर 15 बालिका वर्ग में वाराणसी की ऐशानी पाठक ने द्वितीय,उन्नाव की निशा भूषण ने तृतीय, गोरखपुर की दीपांजली श्रीवास्तव ने चतुर्थ तथा कानपुर की रिद्धिमा मिश्रा ने पांचवा स्थान प्राप्त किया है।

दोनो ही वर्गों में सफल शीर्ष पांच खिलाड़ियों को मेडल, ट्रॉफी के नगद पुरस्कार भी दिया गया,जिसमे  प्रथम स्थान पाने वाले खिलाड़ियों को चार  हजार,द्वितीय स्थान को  तीन हजार,तृतीय स्थान को ढ़ाई हजार,चतुर्थ स्थान को दो हजार तथा पांचवा स्थान प्राप्त करने वाले खिलाड़ी को एक हजार का नगद पुरस्कार दिया गया।



प्रतियोगिता के समापन समारोह तथा खिलाड़ियों को पुरस्कृत करने हेतु *मुख्य अतिथि के रूप में एस जी एफ आई के अंडर 19 क्रिकेट टीम की कोच कुमारी करिश्मा वार्ष्णेय उपस्थित थी।* इनके अतिरिक्त बलिया चेस एसोसिएशन के चेयरमैन देवेन्द्र सिंह , सचिव उपेंद्र सिंह तथा अध्यक्ष कुंवर अरुण सिंह भी उपस्थित थे।

प्रतियोगिता में सफल खिलाड़ियों को पुरस्कृत करने के पश्चात मुख्य अतिथि ने खिलाड़ियों को संबोधित करते हुए कहा कि *हार एवम जीत से ऊपर होता है प्रतिभाग करना,इसलिए आप निरंतर अपने लक्ष्य को साधते हुए खेल प्रतियोगिता में भाग ले,क्योंकि ऐसी ही प्रतियोगिताएं आगे का मार्ग प्रशस्त करती है और हमारे भीतर की प्रतिभा को जगती है।*


कार्यक्रम के अंत में प्रधानाचार्या डॉ अर्पिता सिंह ने सभी अतिथियों को कार्यक्रम में उपस्थित होने हेतु धन्यवाद ज्ञापित किया। कार्यक्रम में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाने हेतु उपस्थित सभी प्रमुख ऑर्बिटर को धन्यवाद दिया तथा कार्यक्रम के आयोजन में विद्यालय के खेल प्रशिक्षक  श्री पंकज कुमार सिंह, उपेंद्र सिंह, तरुण सक्सेना, प्रीति गुप्ता, अभय तिवारी, पवन कुमार गुप्ता आदि की महत्वपूर्ण भूमिका को सराहते हुए धन्यवाद ज्ञापित किया।


By- Dhiraj Singh

No comments