Kali Maa Pakri Dham

Breaking News

Akhand Bharat welcomes you

साइबर ठगी का अनोखा तरीका, बलिया में साइबर ठगों ने वसूला 60 हजार रुपये



बलिया। सदर कोतवाली के निराला नगर निवासी एक व्यक्ति को एक घंटे तक डिजिटल अरेस्ट में रख 60 हजार रुपया वसूलने का मामला आया है। पीड़ित की तहरीर पर पुलिस ने अज्ञात साइबर ठग के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। 

 निराला नगर निवासी हरेकृष्ण मोहन यादव की बेटी  12 अगस्त को प्रयागराज में रहने वाले बड़े भाई के यहां गई थी। उसी दिन दिन में दो बजे पिता हरेकृष्णा के यहां फोन आया कि मैं राहुल खाना इंस्पेक्टर एसपी आफिस प्रयागराज से बोल रहा हूं। आपकी बेटी यहां पकड़ी गयी है, जिसे छोड़वाने हेतु तत्काल 1,50,000  

रुपया फोन पे से भेजे। बेटी की गिरफ्तारी से बदहवास पिता ने बेटी या बेटे को फोन करने की जगह साइबर ठग के झांसे में आ गए। उन्होंने फोन पे न चलाये जाने की बात कहने पर सामने वाले ने यूको बैंक के खाता में एक लाख रुपया तत्काल भेजे नहीं तो आपकी बच्ची को चलान करने की धमकी दी। इस दौरान वह फोन पर रहे। हरेकृष्ण ने तत्काल पैसे की व्यवस्था कर चालीस हजार रुपया उक्त खाते में जमा कर  बेटी को छोड़ने की गुहार लगाई। कुछ देर बाद पुनः फोन आया कि 20,000 रुपया तत्काल जमा करें, जोकि सीओ साहबान को देना है। उक्त दोनों धनराशि कुल साठ हजार रुपया हरेकृष्ण मोहन द्वारा उक्त खाते में भेजा गया। एक घंटे तक साइबर ठगों ने डिजिटल अरेस्ट में रखा। तदोपरान्त अपने लड़के से सम्पर्क किया गया तो पता चला कि बेटी अपने भाई के साथ आवास पर है। ठगी होने की जानकारी पर बैंक से सम्पर्क किया गया तो उक्त धनराशी एटीएम के माध्यम से निकाल लिया गया था। जिसकी सूचना साइबर थाने को दी गयी थी। कोतवाल योगेंद्र बहादुर सिंह ने कहा कि पिता की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच की जा रही है।



By-Dhiraj Singh

No comments