Kali Maa Pakri Dham

Breaking News

Akhand Bharat welcomes you

श्री महाकालेश्वर मंदिर उज्जैन : कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक ने नाग पंचमी पर्व की दर्शन व्यवस्था का जायजा लिया

 




 उज्जैन 6 । कलेक्टर नीरज कुमार सिंह और पुलिस अधीक्षक प्रदीप शर्मा ने मंगलवार रात्रि को प्रशासनिक अमले के साथ आगामी नाग पंचमी पर्व की दर्शन व्यवस्था का जायजा लिया। अधिकारियों द्वारा नाग पंचमी पर्व पर बाहर से आने वाले श्रद्धालुओं के वाहनों के लिए निर्धारित किए गए पार्किंग स्थल (कर्कराज मंदिर के पास) का अवलोकन किया गया।


    कलेक्टर ने निर्देश दिए की कर्कराज पार्किंग स्थल की जमीन की लेवलिंग पर्व के पूर्व  करवा दी जाए, यहां पर चूरी और गिट्टी डलवाई जाए ताकि बारिश के मौसम के दौरान कीचड़ की समस्या ना हो। जानकारी दी गई की श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए मन्नत गार्डन से बसें भी संचालित की जाएंगी । कलेक्टर ने नाग पंचमी पर्व पर 50 बसें अधिग्रहित किए जाने के निर्देश दिए।


   कर्कराज स्थल पर जूता स्टैंड भी बनाया जाएगा। कलेक्टर ने निर्देश दिए की श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए जगह-जगह साइन बोर्ड लगाये जाएं । नृसिंह घाट के समीप भील ठाकुर धर्मशाला के परिसर में भी जूता स्टैंड श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए बनाया जाएगा। यहां भी जमीन की लेवलिंग करवाए जाने के निर्देश दिए गए । 


   जानकारी दी गई की नाग पंचमी पर्व पर भगवान नागचंद्रेश्वर के दर्शन के लिए अलग लाइन लगेगी और भगवान महाकालेश्वर के दर्शन के लिए अलग लाइन लगाई जाएगी। भगवान नागचंद्रेश्वर के दर्शन हेतु प्रवेश मार्ग का अवलोकन अधिकारियों द्वारा किया गया।


   कलेक्टर ने चार धाम मंदिर मार्ग से अतिक्रमण हटाए जाने के निर्देश दिए। अधिकारियों द्वारा सामान्य दर्शन और वीआईपी दर्शन के लिए की गई व्यवस्थाओं का जायजा लिया गया। निरीक्षण के दौरान प्रशासक श्री महाकालेश्वर मंदिर प्रबंध समिति मृणाल मीणा, नगर निगम आयुक्त आशीष पाठक, सीईओ यूडीए संदीप सोनी, एएसपी एस पाराशर, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक जयंत सिंह राठौर एवं संबंधित विभागों के अधिकारीगण मौजूद थे।


By- Dhiraj Singh

No comments