Kali Maa Pakri Dham

Breaking News

Akhand Bharat welcomes you

परिवहन मंत्री ने शहीद पार्क चौक में किया ध्वजारोहण






बलिया: परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह ने शहर के शहीद पार्क चौक में महात्मा गांधी की प्रतिमा के सामने ध्वजारोहण किया। इसके बाद उन्होंने सेनानी रामविचार पांडेय जी को अंगवस्त्र व मिष्ठान देकर सम्मानित किया। क्रांतिवीरों के शिलापट्ट पर पुष्पांजलि अर्पित कर उनको नमन किया।


जिला प्रशासन की ओर से आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि काफी यातनाएं झेलने के बाद हम सबको यह आजादी मिली है। इसलिए महान और विकसित भारत बनाने के साथ इस आजादी को अक्षुण्य बनाए रखने का संकल्प हम सब लें। स्वच्छता का पाठ पढ़ाते हुए उन्होंने कहा कि अपने आसपास स्वच्छता का विशेष ख्याल रखें। अगर कहीं भ्रष्टाचार दिखे तो उसे रोकने की दिशा में पहल करें। इस प्रकार के छोटे-छोटे प्रयास से हम देश के विकास में अपना अहम योगदान दे सकते हैं। उन्होंने आजादी की लड़ाई में बलिया के योगदान को भी सबसे साझा किया। शहीद पार्क चौक को और बेहतर बनाने और वहां ऑडिटोरियम बनाने के लिए प्रस्ताव शासन को भेजने का निर्देश जिला प्रशासन को दिया।


कार्यक्रम में जिलाधिकारी प्रवीण कुमार लक्षकार ने सभी अतिथियों के प्रति आभार जताते हुए कहा कि देशभक्ति की भावना से ओतप्रोत होकर एकता, अखंडता और सांप्रदायिक सद्भाव को बनाए रखना हम सबका कर्तव्य है। इससे देश विकास के पथ पर और तेजी से अग्रसर होगा।


इस अवसर पर संकल्प संस्था के आशीष त्रिवेदी के नेतृत्व में रंगकर्मियों ने देशभक्ति पर आधारित शानदार गीत का गायन किया। राजकीय बालिका इंटर कॉलेज व गुलाब देवी बालिका विद्यालय की बालिकाओं ने भी अद्भुत देशभक्ति सांस्कृतिक कार्यक्रम की प्रस्तुति दी। कार्यक्रम में एसपी विक्रांत वीर, सीडीओ ओजस्वी राज, नगरपालिका अध्यक्ष संतलाल उर्फ मिठाई लाल सहित अन्य लोग मौजूद थे। संचालन साहित्यकार डॉ शिवकुमार सिंह कौशिकेय ने किया।



By- Dhiraj Singh

No comments