Kali Maa Pakri Dham

Breaking News

Akhand Bharat welcomes you

सांसद सलेमपुर रमाशंकर विद्यार्थी के सांसद में हाल्ट घोषित रेवती रेलवे स्टेशन के संबंध में पूछे गए सवाल पर रेल मंत्री ने किया खुलासा - रेलवे स्टेशनों को हाल्ट स्टेशन घोषित करने का नही है प्रस्ताव

 


 रेवती (बलिया) । सलेमपुर सांसद रमाशंकर विद्यार्थी द्वारा 31 जुलाई को रेवती व बनकटा रेलवे स्टेशनो को हाल्ट बनाने की योजना पर सरकार से पूछे गए सवाल का जबाब रेलमंत्री अश्विनी वैष्णव ने देकर स्थिति को स्पष्ट कर दिया है।

सांसद ने जबाब का खुलासा करते हुए बताया कि रेलमंत्री का कहना है कि रेलवे स्टेशनों को हाल्ट स्टेशनो में बदलने का कोई प्रस्ताव नहीं है, यात्री सुविधाओं और गाड़ियों के ठहराव को कम किए बिना कम यातायात होने के कारण रेवती स्टेशन को हाल्ट स्टेशन के रूप में परिवर्तित किया गया है।इसके अतिरिक्त, सुविधाओं का उन्नयन करना सतत् प्रक्रिया है जो इस स्टेशन पर संभाले जाने वाले यातायात के स्तर,कार्यों की पारस्परिक प्राथमिकता पर निर्भर करता है जो धन की उपलब्धता के अध्यधीन है। वही रेलमंत्री ने बनकटा रेलवे स्टेशन के संबंध में जबाब दिया है कि यह एक क्रॉसिंग स्टेशन है और इस स्टेशन को हाल्ट स्टेशन में बदलने का कोई प्रस्ताव नहीं है। 

सांसद ने रेवती रेलवे स्टेशन को हाल्ट घोषित कर यात्री सुविधा विहिन किए जाने, अप साइड साईड का एक नंबर प्लेटफार्म खत्म किए जाने, सारनाथ दुर्ग, बलिया सियालदह, उत्सर्ग एक्सप्रेस तथा छपरा वाराणसी इंन्टरसिटी,चार चार एक्सप्रेस ट्रेनों के ठहराव है। छपरा बलिया के बीच तीसरा सर्वाधिक आय वाला स्टेशन है। इसके बावजूद इसको हाल्ट घोषित किया जाना क्षेत्रवासियों के साथ किसी तरह का न्याय संगत नहीं है।


पुनीत केशरी

No comments