Kali Maa Pakri Dham

Breaking News

Akhand Bharat welcomes you

जिलाधिकारी ने की स्वास्थ्य विभाग की योजनाओं की समीक्षा



बलिया: जिलाधिकारी प्रवीण कुमार लक्षकार ने शनिवार को कलेक्ट्रेट सभागार में जिला स्वास्थ्य समिति की बैठक की। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग की समस्त योजनाओं की प्रगति की समीक्षा की। जिन योजनाओं में प्रगति खराब मिली, सुधार लाने का निर्देश दिया।


जिलाधिकारी ने विशेष निर्देश देते हुए कहा, यह सुनिश्चित कराया जाए कि ओपीडी के समय सभी डॉक्टर समय से अपने कक्ष में बैठकर मरीजों को देखें। ओपीडी के समय अगर प्राइवेट प्रैक्टिस करते हुए कोई मिला तो सख्त अनुशासनात्मक कार्रवाई होगी। क्लीनिक को भी चीज कर दिया जाएगा। जिला अस्पताल में दूर दराज से मरीज आते हैं और उनको सुविधा हुई तो इसे गंभीरता से लिया जाएगा। सीएससी पीएचसी पर भी सभी प्रभारी चिकित्साधिकारी यह सुनिश्चित करें कि ब्लॉक लेवल पर डाक्टर या स्टाफ अपने ड्यूटी समय पर मौजूद रहे। अन्यथा जवाबदेही प्रभारी चिकित्साधिकारी की ही तय होगी। जिलाधिकारी ने कहा कि सभी अस्पताल पर स्ट्रेचर व अन्य जरूरी सामान उपलब्ध रहे। मरीजों को कोई असुविधा नहीं होनी चाहिए।


आयुष्मान भारत के तहत गोल्डन कार्ड बनने में अपेक्षित प्रगति नहीं होने पर नाराजगी जताई। कहा कि ज़िला कार्यक्रम समन्वयक डा चंद्रशेखर की संविदा सेवा का नवीनीकरण तब तक नहीं किया जाए, जब तक प्रगति में अपेक्षित सुधार ना हो जाए। बैठक में मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ बीपी द्विवेदी व स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी कर्मचारी मौजूद थे।



By- Dhiraj Singh

No comments