Kali Maa Pakri Dham

Breaking News

Akhand Bharat welcomes you

लचर व्यवस्था - फार्मासिस्ट के भरोसे प्राथमिक स्वास्थ केन्द्र मनियर

 




मनियर, बलिया । इन दिनो प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र की लचर व्यवस्था को लेकर आम जनमानस त्रस्त है। कारण कि समय पर डाक्टर की उपस्थिति नहीं होने के कारण अस्पताल फार्मासिस्ट के सहारे चलता है। शिकायत के बाद भी जिम्मेदार मौन साधे हुए है।

शुक्रवार को करीब 11 बजे तक डाक्टर की अनुपस्थिति में फार्मासिस्ट विजय सिंह डाक्टर की कुर्सी संभाले हुए थे। और मरीज की इलाज की खानापूर्ति में लगे हुए थे। डाक्टर के नदारद रहने के चलते आए आये दिन हास्पिटल विवादो कि सुर्खियो में रहतता है यही कारण है प्रतिदिन  मरीजों को रेफर कर दिया जा रहा है। इसकी शिकायत नगर के कुछ संभ्रांत लोगों ने एक सप्ताह पूर्व जिलाधिकारी को ज्ञापन के माध्यम से किया गया था। अश्वासन के बाद भी अस्पताल की स्थिति ज्यों कि त्यों बनी हुई है।  ऐसे में भाकपा माले नेता बसंत कुमार उर्फ मुन्नी सिंह ने गुरुवार की देर रात एक बैठक कर पीएचसी की दुर्व्यवस्था के खिलाफ अगामी 13 अगस्त को पीएचसी पर धरना प्रदर्शन करने का निर्णय लिया है। मांग है कि 24 घंटे डाक्टर की उपस्थिति रहे, एक महिला डाक्टर की तैनाती की जाए। ताकि गांव व नगर की महिलाओं की स्वास्थ्य संबंधी चिकित्सा उपलब्ध हो सके।

इस संबंध में सीएमओ डॉ विजय पति द्विवेदी से शिकीयत कि गयी तो  बताये  कि शिकायत मिल रही है। तीन दिन के अंदर नए डाक्टर की तैनाती कर दी जाएगी।


उपस्थित कर्मचारी जब 10.42 पर अपनी उपस्थिति पंजिका पर हस्ताक्षर बनाने के बाबत पूछा गया तो बताया कि उपस्थिति पंजिका एमओआईसी के कमरे में बंद रहता है। डाक्टर साहब के आने के बाद रजिस्टर बाहर आता है।


प्रदीप कुमार तिवारी

No comments