Kali Maa Pakri Dham

Breaking News

Akhand Bharat welcomes you

जागरूकता एवं लाइसेंस कैम्प से 101 व्यापारी हुए लाभान्वित

 


- 95 खाद्य कारोबारियों ने कराया पंजीकरण, 6 ने बनवाया लाइसेंस

बलिया । खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन विभाग बलिया की ओर से चौक सिनेमा रोड पर शुक्रवार को जागरूकता एवं खाद्य लाइसेंस/ पंजीकरण कैम्प लगाया गया। जिसमें खाद्य कारोबार से जुड़े 101 व्यापारियों ने कैम्प का लाभ उठाया । 95 व्यापारियों ने अपने अपने खाद्य कारोबार का पंजीकरण एवं 6 व्यापारियों के लाइसेस का आवेदन किया। सभी खाद्य कारोबारियों के पंजीकरण व लाइसेंस कैम्प में ही बनाया गया, जिसे सहायक आयुक्त आजमगढ़ मण्डल आजमगढ़ श्रवण कुमार मिश्रा ने अपने हाथों से व्यापारियों को दिया।

       इस अवसर पर श्री मिश्रा ने कहा कि खाद्य कारोबार महत्वपूर्ण कारोबार है। इसमें नियम कानून का पालन सभी व्यापारियों को करना परम आवश्यक हैं। जनहित के कार्य में विभाग बराबर आपके साथ है जब भी अपकों विभाग के सहयोग की जरूरत हो आप विभाग से सहयोग ले सकते है। उन्होने विस्तार से व्यापारियों को जागरूक किया।

        सहायक आयुक्त द्वितीय वेद प्रकाश मिश्र ने कहा कि अपने खाद्य कारोबार का पंजीकरण या लाइसेंस बनवाकर ही व्यापार करना चाहिए। यह पूरी तरह पारदर्शी है।

     कैम्प में सैकड़ों की संख्या में आए व्यापारियों में 101 व्यापारियों ने अपने कारोबार के अनुसार पंजीकरण व लाइसेंस का आवेदन किया और तत्काल प्रमाण पत्र प्राप्त किया। इस अवसर पर व्यापारी नेता सुरेश कुमार गुप्ता, मुख्य खाद्य सुरक्षा अधिकारी दिनेश कुमार राय, खाद्य सुरक्षा अधिकारी राकेश कुमार, अनिल कुमार, धर्मराज शुक्ल आदि थें।



By- Dhiraj 

No comments