Kali Maa Pakri Dham

Breaking News

Akhand Bharat welcomes you

मारपीट में घायल आधा दर्जन मरीजों द्वारा मेडिकल के नाम पर सुविधा शुल्क न देने पर 12 घंटे हास्पिटल का चक्कर काटना पड़ा



मनियर, बलिया। प्रा०स्वा० के प्रभारी के विरूध क्षेत्रीय विधायक द्वारा लेटर पैड पर उप मुख्यमंत्री से शिकायत के बाद सीएमओ बलिया के छत्र छाया से  अंगद की तरह पावं जमाये व हमेशा शिकायतो के सुर्खियो में रहने वाले प्रा० स्वा० केन्द्र मनियर के प्रभारी द्विग्विजय कुमार पर एक बार फिर  मारपीट में घायल मरीजो ने कथित तौर पर  आरोप लगाया  कि मेडिकल बनाने के लिए सुविधा शुल्क न देने के कारण मनियर से लगायत  जिलाअस्पताल  तक बारह घंटे चक्कर काटना पड़ा तब जा कर 9:30 बजे रात को मेडिकल बना दवा ईलाज हुआ । मिली जानकारी के अनुसार  थाना क्षेत्र के मनियर दियरा टुकड़ा नंबर 2 में नाली के पानी गिराने एवं जमीन संबंधी विवाद को लेकर बृहस्पतिवार के दिन करीब 8:30 बजे दो पक्षों में विवाद  हो गया । आरोप है कि  एक पक्ष ने दूसरे पक्ष के सरल तुरहा 60 वर्ष ,सरवन तुरहा 45 वर्ष, बटोही तुरहा 40 वर्ष, पुत्रगण स्वर्गीय दहारी तुरहा , सुनीता देवी 25 वर्ष पुत्री सरल तुरहा,पूनम देवी 30 वर्ष पत्नी विजय तुरहा , रीता देवी 35 वर्ष पत्नी बटोही तुरहा को मारपीट कर घायल कर दिया। घायल पक्ष विजय तुरहा पुत्र सरल तुरहा के तहरीर पर मनियर पुलिस ने दूसरे पक्ष के 6 लोगों के ऊपर बी एन एस की धारा 110, 115 (2), 352, 351(3), 3 (5) के तहत मुकदमा दर्ज किया है। 

घायल पक्ष का आरोप है हास्पिटल पर  इलाज में व मेडिकल बनाने में घोर लापरवाही बरती गई। उनका कहना है कि सुबह करीब 8.30 बजे हमारे विरोधी पक्ष ने हमें मारा पीटा जिसकी शिकायत लेकर हम मनियर थाने पर पहुंचे ।थाने की पुलिस द्वारा मेडिकल बनाने  व इलाज हेतु प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र मनियर पर लाया गया। यहां से गंभीर रूप से घायल सरल तुरहा व सुनीता देवी को जिला अस्पताल बलिया रेफर कर दिया गया लेकिन जिला अस्पताल पर पहुंचने पर मेडिकल का कागज मांगा गया जो हमें नहीं दिया गया था जिसके कारण वहां से फिर हमें लौटा दिया गया। फिर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र मनियर पर हम इलाज कराने के लिए 3:00 बजे दिन में आए तो कहा गया की 5:00 बजे आओ ।डॉक्टर साहब नहीं है जब 5:00 बजे आए तो डॉक्टर ने न तो इलाज किया और नहीं मेडिकल बनाया। आरोप है कि वहां के स्टाफ द्वारा मेडिकल बनाने के नाम पर 6000रुपये की मांग की गई।हम लोग अनुनय विनय करते रहे लेकिन डॉक्टर हमें घायल अवस्था में छोड़कर सिकंदरपुर चले गए ।उसके बाद मरीज प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र मनियर पर 9:00 बजे रात तक डॉक्टर का इंतजार किया। हो हल्ला के बाद करीब  9:30  बजे रात में डॉक्टर के आने के बाद घायलों का मेडिकल बना।

...........................................

मेडिकल बनाने के नाम पर डाक्टर द्वारा  सुविधा शुल्क मागने के लगे आरोप के संबन्ध मे पुछे जाने पर प्रा०चिकित्साधिकारी मनियर द्विग्विजय कुमार ने बताया कि आरोप गल्त है हमने  या मेरे स्टाप द्रारा कोई भी सुविधा शुल्क नही मागी गयी बहुत लोगो का मेडिकल बनाये लेकिन कोई शिकायत नही हुई सीफ सेकेरेटरी के मिटीगं में गये थे इस लिए लेट से मेडिकल बना ।

............................................

जब प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र मनियर की दुर्व्यवस्था के संबंध में रात को ही दूरभाष पर मुख्य चिकित्साधिकारी बलिया विजयकांत द्विवेदी से बात की गई तो वे झल्ला गए ।उनका कहना है कि अस्पताल की दुर्व्यवस्था के संबंध में दिन में हमसे बात कीजिए। हम आपसे सलाह भी लेंगे। दिस इज नॉट द राइट टाइम । हम अभी वी सी के मिटीगं  से निकले हैं । डिप्टी सीएम की वीसी थी । 4 घंटे वी सी चली है । आई एम सॉरी।



प्रदीप कुमार तिवारी

No comments