Kali Maa Pakri Dham

Breaking News

Akhand Bharat welcomes you

राधाकृष्ण एकेडमी सवरुबांध,अखार बलिया में जिले के सभी छात्र -छात्राओं के लिए शिक्षा मेला 2024-25 का हुआ भव्य आयोजन

 





दुबहर, बलिया : राधाकृष्ण एकेडमी सवरुबांध,अखार बलिया में शैक्षिक सत्र 2024-25 में जिले के सभी छात्र- छात्राओं के लिए शिक्षा मेला का आयोजन 04/09/2024 को किया गया।

कार्यक्रम की शुरुआत में विद्यालय के प्रबन्धक आदित्य मिश्र ने सभी परामर्शदाताओं को पुष्प गुच्छ से सम्मानित किया। विद्यालय की प्रधानाचार्या आकांक्षा मिश्रा ने अपने संबोधन में कहा कि विद्यालय सभी छात्रों को सफल कैरियर , उज्जवल भविष्य एवं आत्मविश्वास  के उत्तरोत्तर विकास के लिए निरंतर कार्यशील है। राधाकृष्ण एकेडमी का मुख्य उद्देश्य है कि छात्रों को रोजगारपरक शिक्षा प्रदान मिले तथा शिक्षा के माध्यम छात्र स्वावलंबी बने ।उन्होंने कहा कि भारत जैसे जैसे विकसित हो रहा है उसके अनुरूप राधाकृष्ण एकेडमी भी अपने छात्रों को औद्योगिक  आवश्यकताओं के अनुरूप तैयार कर रहा है।

इस शिक्षा मेले में देश के 14 विभिन्न विश्वविद्यालय के काउंसलर्स ने प्रतिभाग किया।उन्होंने सभी छात्रों को रोजगारपरक शिक्षा के लिए प्रेरित किया तथा सेमी कंडक्टर, इंटरनेट आफ थिंग्स, न्यूक्लियर एनर्जी, बायो टेक्नोलॉजी, मेडिकल, इंजीनियरिंग आदि कोर्सेज के बारे में तथा उनसे संबंधित रोजगार के अवसरों पर प्रकाश डाला । उन्होंने बताया कि  छात्र अपने परिश्रम और लगन से उत्तरोत्तर लक्ष्य को प्राप्त कर सकते है ।


शिक्षा मेले के आयोजन से सभी छात्रों में उत्साह देखा गया।

कार्यक्रम के दौरान विद्यालय की चेयरपर्सन अनिता मिश्रा, प्रबन्धक आदित्य मिश्र,डायरेक्टर अद्वित मिश्र,प्रधानाचार्या आकांक्षा मिश्रा, उप प्रधानाचार्य जीवेश पाण्डेय, पीकक्षा नियंत्रक अमित गुप्ता समन्वयक रोहित श्रीवास्तव सहित सभी शिक्षकगण उपस्थित रहे।

शिक्षा मेले के समापन में विद्यालय के प्रबंधक आदित्य मिश्र ने सभी परामर्शदाताओं का आभार प्रकट किया।


रिपोर्ट त्रयंबक पांडेय गांधी

No comments