Kali Maa Pakri Dham

Breaking News

Akhand Bharat welcomes you

जिलाधिकारी पहुंचे बाढ प्रभावित गांवों में, टूटे एनएच 31 की सड़क की मरम्मत कराकर आवागमन शुरू कराने के दिए निर्देश




बलिया। जिलाधिकारी प्रवीण कुमार लक्षकार और पुलिस अधीक्षक विक्रांत वीर ने बृहस्पतिवार को तहसील बैरिया के अंतर्गत चाद दियर पुलिस चौकी के पास टूटे एनएच-31 और नाव से बाढ़ से प्रभावित गांवों का निरीक्षण किया। जिलाधिकारी ने एनएच 31 के अधिकारी से वार्ता कर निर्देश दिया कि मिर्जापुर से कम से कम 8 ट्रक बोल्डर आज शाम तक गिरवाकर किसी भी हाल में शुक्रवार की शाम तक सड़क का मरम्मत कर आवागमन चालू कराने का निर्देश दिया। 


एसडीएम सुनील कुमार को निर्देश दिया कि सड़क बन जाने के बाद गावों में घुसे पानी को कई पंपिंग सेट लगाकर निकाला जाए। अगर दो मीटर पानी भी निकल जाए तो काफ़ी राहत हो सकती है। जिलाधिकारी ने बताया कि रात्रि 1:30 बजे बाढ़ के पानी से सड़क कट जाने के बाद सभी प्रशासनिक अधिकारियो, एनडीआरएफ और पुलिस फोर्स की तत्काल मौके पर भेजा गया। बाढ़ से प्रभावित गांव को बचाने के लिए चार बोट और एनडीआरएफ के माध्यम से गांव के व्यक्तियों को बचाने का कार्य किया जा रहा है। साथ ही उन्होंने कहा कि नाव की क्षमता के हिसाब से व्यक्तियों को बैठाएं और बोट में बैठने वाले व्यक्तियों की सूची अवश्य बना लें। बोट में फोर्स भी मौजूद रहे।


जिलाधिकारी ने नाव से बाढ़ से प्रभावित गांवों में पहुंचे। उन्होंने कहा कि बाढ़ का पानी चार से पांच मीटर भरा हुआ है और गंगा नदी खतरा बिंदु से दो मीटर ऊपर बह रही है। यहां की आबादी लगभग 1000 से 1200 जो बाढ़ से प्रभावित है। एडीएम को निर्देश दिया कि राहत शिविरों में कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई जाए और खाने पीने की व्यवस्था की जाय। निरीक्षण में एसडीएम बैरिया सुनील कुमार, एडीएम देवेंद्र प्रताप सिंह एवं अन्य अधिकारीगण उपस्थित रहे।


By- Dhiraj Singh

No comments