Kali Maa Pakri Dham

Breaking News

Akhand Bharat welcomes you

इंन्टरसिटी ट्रेन में चढ़ते समय रेवती रेलवे स्टेशन पर 50 वर्षीय व्यवसायी का दोनों पैर कटा

  


रेवती (बलिया) । शनिवार की सुबह रेवती रेलवे स्टेशन पर छपरा वाराणसी इन्टरसिटी ट्रेन में चढ़ते समय पैर फिसलने से रेवती कस्बा के बड़ी बाजार वार्ड नंबर एक निवासी 50 वर्षीय संतोष केशरी का घुटने से नीचे दोनों पैर कट गया। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र रेवती पर प्राथमिकी उपचार के पश्चात स्थिति गंभीर देखते हुए तत्काल जिला चिकित्सालय के लिए रेफर कर दिया गया। बलिया से पुनः वाराणसी रेफर कर दिया गया।

संतोष केशरी अपने घर के समीप के दुकानदार राजकिशोर केशरी के साथ दशहरा त्यौहार में दुकान के सामान की खरीदारी करने इन्टरसीटी ट्रेन से वाराणसी जा रहे थे। जैसे ही ट्रेन में चढ़े ट्रेन चलने लगी। अचानक उनका पैर स्लिप करने से ट्रेन से नीचे गिर  गए । आस पास के लोगों ने 108 एम्बुलेंस को फोन किया । सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में मौजूद अधीक्षक डा प्रवीण कुमार ने स्थिति गंभीर देखते हुए एम्बुलेंस पर ही प्राथमिक उपचार के पश्चात जिला चिकित्सालय के लिए रेफर कर दिया गया। वहां से पुनः वाराणसी के लिए रेफर कर दिया गया। 

बताते चलें कि हाल्ट घोषित किए जाने के बाद रेवती रेलवे स्टेशन यात्री सुविधा विहिन हो गया है। ट्रेन की ठहराव समय मात्र एक मिनट होने के साथ साथ प्लेटफार्म नंबर एक समाप्त किए जाने से आए दिन बुजुर्ग, महिला व यात्री चोटिल होते रहते हैं। स्टेशन बहाल करने तथा यात्री सुविधा बहाल करने को लेकर रेलमंत्री अश्विनी वैष्णव सहित रेल मंत्रालय को अनेकों बार ज्ञापन दिया गया। सांसद सलेमपुर रमाशंकर विद्यार्थी द्वारा सांसद में बजट चर्चा के दौरान स्टेशन बहाल करने की मांग की गई थी। बावजूद स्टेशन बहाल नहीं होने से क्षेत्रवासियों में गहरा आक्रोश व्याप्त है।


पुनीत केशरी

No comments