Kali Maa Pakri Dham

Breaking News

Akhand Bharat welcomes you

नगर पालिका परिषद बलिया द्वारा पूरे शहर को गंदगी का अंबार बनाए जाने के विरोध में छात्रों, छात्रनेताओं व मुहल्लावासियों ने किया विरोध प्रदर्शन

 



बलिया : नगर पालिका परिषद बलिया द्वारा पूरे शहर को गंदगी का अंबार बनाए जाने के विरोध में छात्रों ने छात्रनेता व सामाजिक कार्यकर्ता रिपुंजय रमण पाठक रानू के नेतृत्व में जापलिनगंज स्थित राजवैद्य भाखर चौराहे पर कूड़े के पास विद्यालय के बच्चों व मुहल्लेवासियो के साथ विरोध प्रदर्शन व नारेबाजी किया।

रानू पाठक ने बताया कि नगर की स्थिति दयनीय हो चुकी है, चारों तरफ कूड़े का अंबार लगाया जा रहा है, नालियां ओवर फ्लो होने के बाद बज़बजाती हुई दिखती है इसके नगर पालिका प्रशासन आखिर क्यों मौन है ? जिम्मेदार आपस में पलड़ा झाड़ते रहते है।


छात्रसंघ के पूर्व अध्यक्ष रोहित चौबे ने बताया कि जापलिनगंज स्थित राजवैद्य भाखर चौराहे पर पास में ही दुर्गा मंदिर व साथ ही विद्यालय संचालित होता है जहां कूड़े का ढ़ेर लगा होता है जिससे विद्यालय के बच्चे बीमार होते है और मंदिर जाने वाले श्रद्धालुओं को तमाम दिक्कतों का सामना करना पड़ता है।

शहर के तमाम वार्डो की स्थिति को लेकर ईओ से कहा कि व्यवस्था में सुधार नहीं किया जा रहा बल्कि इसे और बढ़ाया जा रहा है।

मुहल्ले वासियों ने आरोप लगाया कि सभी वार्डों में नरक की स्थिति बनाई गई है न डोर टू डोर कलेक्शन है न ही नियमित साफ सफ़ाई व्यवस्था है, इस चौराहे पर गंदगी के वजह से मुहल्ले वासियों का जीना दुश्वार हो चुका है लोग घरों में बीमार पड़ रहे है, नियमित तौर पर लगातार नगर पालिका को आगाह कराते रहते है तब भी पालिका प्रशासन इस मुद्दे पर गंभीर नहीं है।

छात्रों ने बताया कि डंपिंग प्वाइंट को यहां से हटाया नही गया तो ये हम सभी आम जनमानस के साथ वृहद आंदोलन को बाध्य होंगे।


इस मौके पर आदित्य मिश्रा, अमृत गुप्ता, राम दयाल वर्मा, नन्हे चौबे, अमरजीत पाण्डेय, मनोज ठाकुर, रिंकू यादव, रामबहादुर यादव धवन, भीम यादव, मोहित गुप्ता, कृष्णा जायसवाल, रंजीत चौहान, रमेश कुमार, राहुल मिश्रा, बबलू यादव आदि रहे।



By- Dhiraj Singh

No comments