Kali Maa Pakri Dham

Breaking News

Akhand Bharat welcomes you

20 अक्टूबर से स्टेशन बचाओं संघर्ष समिति ने स्टेशन पर किया अनवरत धरना प्रदर्शन का ऐलान



 रेवती(बलिया) । स्टेशन बचाओं संघर्ष समिति व  व्यापार मंडल के तत्वावधान में बस स्टैंड स्थित एक मैरिज हाल में बीते दिनों हुई संयुक्त बैठक में दशहरा बाद आगामी 20 अक्टूबर से अनवरत धरना प्रदर्शन के साथ रेल आंदोलन शुरू करने का निर्णय लिया गया। 

बैठक को संबोधित करते हुए स्टेशन बचाओं संघर्ष समिति के संयोजक लछमण पांडेय ने कहा कि फरवरी 2023 में रेवती रेलवे स्टेशन को हाल्ट घोषित किए जाने से यह स्टेशन यात्री सुविधाओं से पूरी तरह वंचित हो गया है। अप साईड का प्लेटफार्म नंबर एक समाप्त कर दिए जाने से 14 सितंबर को ट्रेन में चढ़ते समय नगर के वार्ड नंबर एक निवासी संतोष केशरी का दोनों पैर कट गया। घटना के 17 दिन बाद ट्रामा सेन्टर वाराणसी में इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। इस घटना से एक सप्ताह पूर्व नगर के ही वार्ड नंबर तीन निवासी एक महिला की मौत हो चुकी है। यहां चार चार एक्सप्रेस ट्रेनों के ठहराव के बावजूद प्लेटफार्म के अभाव में आए दिन बुजुर्ग, विकलांग, महिलाएं चोटिल होते रहते हैं। 

व्यापार मंडल के अध्यक्ष विरेंद्र गुप्ता ने बताया की नगर सहित आस पास के गांवों के लोगों को जागरूक करने के लिए सोशल मीडिया, फेसबुक , पर्चा पम्लेट आदि के द्वारा प्रचार प्रसार किया जा रहा है। रेल मंत्रालय से संबंधित अधिकारियों को इस आशय का ज्ञापन भेज दिया गया है। स्टेशन बहाल के साथ यात्री सुविधा का विस्तार नही किया गया तो इस बार आंदोलन लंबा चलेगा। बैठक में ओम प्रकाश कुंवर,भोला ओझा, महाबीर तिवारी,शांतिल गुप्ता,सुनील केशरी,विरेश तिवारी आदि लोग मौजूद रहे।



पुनीत केशरी

No comments