Kali Maa Pakri Dham

Breaking News

Akhand Bharat welcomes you

सनबीम ने अपने अनोखे अंदाज में मनाया गांधी जयंती का पर्व




 

बलिया : प्रत्येक विशेष अवसरों पर शीर्ष क्रम में अपनी उपस्थिति दर्ज कराने वाला अगरसंडा स्थित सनबीम विद्यालय गांधी जयंती को अनोखे अंदाज में बड़े उत्साह से मनाया। 

     इस अवसर पर विद्यालय में अतिथिद्वय अरुण सिंह और दया शंकर वर्मा ने ध्वजारोहणकर गांधी व शास्त्री के चित्र पर शिक्षकों संग पुष्प अर्पित किया।  शिक्षकों ने राम धुन गाया। गांधी व शास्त्री के प्रेरक संस्मरण को सुनाया गया। कहा कि गांधी जी विभिन्न आंदोलनों को शुरू कर खोई हुई एकता लाने व सोई हुई ही चेतना जगाने का कार्य किया। वे मजबूरी नहीं मजबूती का नाम थे। नन्ही छात्रा आरुषि द्विवेदी ने बापू पर गीत सुना कर सबका मन मोह लिया।




      विद्यालय के निदेशक डॉ कुंवर अरुण सिंह व प्रधानाचार्या डॉ अर्पिता सिंह के दिशा-निर्देश  में विभिन्न टोलियों में शिक्षकों के समूह ने शहर स्थित गांधी चौक, चित्तू पांडेय चौराहा, कुंवर सिंह चौराहा, टीडी कॉलेज, तारकेश्वर पांडेय चौराहा, नया चौक स्थित चंद्रशेखर आजाद, कदम चौराहा  स्थित मंगल पांडेय आदि स्थानों पर सफाई कर महापुरुषों के चित्रों पर माल्यार्पण किया। इस अवसर पर डॉ कुंवर अरुण सिंह ने अपने संदेश में कहा कि महापुरुषों की जयंती व प्रतिमाएं हमें जीवन में सामाजिक कार्य करने के निमित्त प्रेरित करती हैं। मानवता का मूल मंत्र भी इसी में सन्निहित है। हमें अपने महापुरुषों के योगदान को सदैव स्मरण कर उनके बताए मार्ग अनुसरण करना चाहिए।




 प्रधानाचार्या डॉ अर्पिता सिंह ने कहा कि महापुरुषों के पर्वों को मनाने की सार्थकता तभी है जब हम उनके सपनों को धरातल पर उतारें। उन्होंने शिक्षकों, शिक्षणेत्तर कर्मचारियों एनसीसी व स्काउट के बच्चों की प्रशंसा करते हुए कहा कि ऐसे अवसरों पर किए गए आपके कार्यों का संदेश समाज में अवश्य प्रेषित होता है।

     इस अवसर पर प्रशासक संतोष कुमार चतुर्वेदी एकेडमिक डीन, हेडमिस्ट्रेस, समस्त समन्वयकों, शिक्षकगणों आदि कि कार्य अत्यंत सराहनीय रहा।


By- Dhiraj Singh

No comments