Kali Maa Pakri Dham

Breaking News

Akhand Bharat welcomes you

तहसील से बलिया जाते समय रास्ते में अधिवक्ता के साथ हुई मारपीट व लूट की घटना, बैरिया पुलिस ने एफआईआर करने से किया इनकार, नाराज अधिवक्ताओं ने समस्त न्यायालयों के न्याय कार्य का किया बहिष्कार




बलिया : अधिवक्ता ब्रजेश सिंह के साथ मारपीट की घटना के बाद बैरिया पुलिस द्वारा अधिवक्ता के तहरीर पर एफआईआर नही दर्ज करने से नाराज अधिवक्ताओं ने शनिवार को सम्पूर्ण समाधान दिवस पर शिकायत सुनने बैठे क्षेत्राधिकारी बैरिया उस्मान से कहासुनी की और विरोध स्वरूप एफआईआर दर्ज होने तक बैरिया तहसील के समस्त न्यायालय के न्यायिक कार्य का बहिष्कार करने का निर्णय लिया साथ ही बैरिया पुलिस पर गंभीर आरोप लगाते हुए जल्द ही बैरिया पुलिस के खिलाफ भी आंदोलन छेड़ने की चेतावनी दी।

उल्लेखनीय हैं कि गत 26 सितंबर को तहसीलदार न्यायालय में अधिवक्ता ब्रजेश सिंह के साथ एक वादकारी द्वारा कहासुनी व हाथापाई हो गई थी अधिवक्ताओं ने समझाबुझाकर मामला शांत करा दिया था । तहसील बन्द होने पर अधिवक्ता ब्रजेश सिंह के बलिया जाते समय उक्त आरोपी अपने दो साथियों के साथ मधुबनी पेट्रोल पंप के सामने अधिवक्ता ब्रजेश सिंह के साथ गाली गलौज व मारपीट किया। दूसरे दिन पीड़ित अधिवक्ता ने बार एसोसिएशन में अपनी शिकायत दर्ज कराई बार एसोसिएशन ने हमलावरों के खिलाफ निंदा का प्रस्ताव पारित किया और हमलावरों पर प्राथमिकी दर्ज कराने के लिए उपजिलाधिकारी को शिकायत पर दिया गया। उपजिलाधिकारी ने अपने संस्तुति के साथ अधिवक्ताओं के शिकायती पत्र को बैरिया थाना को भेज दिया। किंतु एसएचओ रामायण सिंह प्राथमिकी दर्ज करने से मना कर दिया। जिससे आक्रोशित अधिवक्ताओं ने शनिवार को क्षेत्राधिकारी बैरिया से शिकायत की की एसएचओ एफआईआर नही दर्ज कर रहें है साक्ष्य मांग रहे हैं। साक्ष्य पीड़ित नही देता है बल्कि पुलिस जुटाती है जिसपर क्षेत्राधिकारी ने अधिवक्ताओं से थाने जाने को कहा जिसपर अधिवक्ता नाराज हो गए। अधिवक्ताओं का आरोप है कि मारपीट का मुख्य आरोपी सत्यप्रकाश सिंह उर्फ घमड़ी का बैरिया पुलिस के साथ कॉफी निकट का सम्बंध है इसलिए बैरिया पुलिस उसके ऊपर एफआईआर दर्ज नही कर रही हैं। इस बाबत एसएचओ रामायण सिंह से पूछने पर बताया कि अधिवक्ता ब्रजेश सिंह ने 29 सितंबर को तहरीर दिया कि सत्यप्रकाश सिंह उर्फ घमड़ी व अन्य दो लोग उनके साथ मधुबनी पेट्रोल पंप के सामने कचहरी से बलिया जाते समय मारपीट की और तीन हजार रुपया लूट लिया अधिवक्ता के साथ लूट होगी तो वह तीन दिन बाद तहरीर नही देगा उसी दिन तहरीर दे देगा। उनका आवेदन पत्र में लूट का मामला सही नही है वही 28 सितम्बर को सत्यप्रकाश सिंह उर्फ घमड़ी सिंह के साथ तहसील में मारपीट हुई थी जिसका मुकदमा बैरिया पुलिस ने थाने में दर्ज की है। जिसे अधिवक्ता लोग नाराज है और न्यायिक कार्यो का बहिष्कार किये हैं। इस बाबत पूछने पर क्षेत्राधिकारी बैरिया उस्मान ने बताया कि मामले को देखवा रहा हूँ आवश्यक कार्यवाई की जाएगी। 




By- Dhiraj Singh

No comments