Kali Maa Pakri Dham

Breaking News

Akhand Bharat welcomes you

एसपी ने हल्दी थानाध्यक्ष को किया निलंबित

 

बलिया । पुलिस अधीक्षक विक्रांत वीर ने हल्दी थानाध्यक्ष निरीक्षक अशोक कुमार को निलम्बित कर दिया। वहीं, थाने की कमान सिविल लाइन चौकी इंचार्ज उप निरीक्षक मिथिलेश कुमार को सौंपी है। 
साथ ही जापलिंगंज चौकी प्रभारी रामानुज को ड्यूटी के प्रति लापरवाही बरतने पर एसपी विक्रांत वीर ने तत्काल प्रभाव से लाइन हाजिर कर दिया।
डीजीपी प्रशांत कुमार का त्यौहार में भी लापरवाही बरतने पर पुलिस अधिकारियों पर कार्रवाई का फरमान आते ही प्रशासन लापरवाह अधिकारियों के प्रति सख्त हो गया है।
एसपी के अनुसार कर्तव्य के प्रति घोर लापरवाही, उदासीनता, अकर्मण्यता एवं अनुशासनहीनता के आरोप में हल्दी थानाध्यक्ष निरीक्षक अशोक कुमार को निलंबित किया गया है।
बताया कि चार अक्टूबर को एक वादी पर हुए जानलेवा हमले तहरीर के आधार पर हल्दी पुलिस ने सुसंगत धाराओं में अभियोग पंजीकृत किया, लेकिन इस जघन्य अपराध की सूचना उच्चाधिकारियों को नहीं दी गई। यही नहीं, सीएचसी सोनवानी से सदर अस्पताल रेफर होने पर घायल के साथ थानाध्यक्ष द्वारा किसी पुलिस कर्मी की ड्यूटी नहीं लगाई गई। यही नहीं, अभियुक्तों की गिरफ्तारी के लिए कोई सार्थक प्रयास नहीं किया गया।
वहीं, 12 अक्टूबर को दशहरा मेला के दौरान रामगढ़ बाजार में एक अन्य वादी के साथ कुछ युवकों द्वारा धक्का-मुक्की करने के साथ ही जलेबी की दुकान में रखी कड़ाही से गर्म तेल उसके दाहिने हाथ पर पड़ जाने के कारण त्वचा जल गया था। मामले में तीन नामजद व 02-03 अज्ञात व्यक्तियों के विरूद्ध थाना हल्दी पर अभियोग पंजीकृत किया गया। लेकिन बार-बार निर्देशित करने के बावजूद अभियुक्तों की गिरफ्तारी का सार्थक प्रयास नहीं किया गया।
एसपी ने बताया कि महत्वपूर्ण एवं संवेदनशील विजयादशमी पर्व के अवसर पर घटना स्थल पर पहुंचने के बाद मजरूब को विश्वास में लेते हुए समुचित कार्यवाही न करने एवं कर्तव्य के प्रति घोर लापरवाही, उदासीनता, अकर्मण्यता एवं अनुशासनहीनता बरतने के आरोप में निरीक्षक अशोक कुमार को तत्काल प्रभाव से निलम्बित किया गया है।

By- Dhiraj Singh

No comments