Kali Maa Pakri Dham

Breaking News

Akhand Bharat welcomes you

दो महीने से नाबालिग को अपहरण कर कई बार किया रेप, पुलिस ने किया गिरफ्तार

 


लखनऊ : दो महीने से नाबालिग को अपहरण कर कई बार किया रेप, पुलिस ने किया गिरफ्तार। भदोही में 21 साल के शख्स को नाबालिग लड़की को अगवा कर उसके साथ दो महीने में कई बार रेप करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने बताया कि आरोपी ने बीते अगस्त महीने में ही कथित तौर पर लड़की को अगवा किया था और उसके साथ पूरे दो महीने तक कई बार दुष्कर्म किया।

पुलिस के मुताबिक 21 वर्षीय आरोपी विशाल प्रजापति को रविवार की देर शाम उस वक्त गिरफ्तार किया गया जब वो भदोही रेवले स्टेशन से ट्रेन में बैठकर भागने की फिराक में था।

पीटीआई के अनुसार एसपी मीनाक्षी कात्यायन ने बताया कि 20 अगस्त को एक युवक ने कोतवाली थाना क्षेत्र में यह कहते हुए शिकायत दर्ज कराई थी कि उसकी बहन 30 जुलाई की शाम घर से निकली थी, जो अब तक वापस नहीं लौटी है।

पुलिस अधिकारी ने बताया, “काफी खोज पड़ताल के बाद ये बात सामने आई कि उक्त लड़की को आखिरी बार विशाल प्रजापति के साथ ही देखा गया था। ऐसे में अपहरण का मामला दर्ज कर पूरे मामले में जांच शुरू की गई।”

इसी दौरान रविवार को गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस ने कथित आरोपी विशाल को भदोही रेलवे स्टेशन से गिरफ्तार किया। वो वहां से ट्रेन में सवार होकर भागने की फिराक में था। काफी पूछताछ के बाद उसने पुलिस को ये बताया कि लड़की कहां है। उसकी निशानदेही पर पुलिस ने लड़की को भी रेस्क्यू कर लिया।

एसपी ने बताया कि आरोपी को सोमवार को कोर्ट में पेशी के बाद जेल भेज दिया गया। उन्होंने कहा कि लड़की की मेडिकल रिपोर्ट और बयान के आधार पर, ‘यौन अपराधों से बच्चों का संरक्षण अधिनियम’ (POCSO) के तहत आरोप मामले में जोड़े जाएंगे।

गौरतलब है कि बीते दिनों पश्चिम बंगाल के पूर्वी मेदिनीपुर जिले में महिला के साथ रेप के बाद उसकी हत्या की घटना सामने आई थी। स्थानीय लोगों के अनुसार, पीड़िता को कथित तौर पर उसका पड़ोसी अपने घर ले गया। उसने अपने घर पर ही उसके साथ बलात्कार किया, फिर उसे जहर पीने के लिए मजबूर किया। इस घटना में उसकी मौत हो गई। साभार : जनसत्ता



डेस्क

No comments