Kali Maa Pakri Dham

Breaking News

Akhand Bharat welcomes you

अमेठी हत्याकांड : पुलिस की पिस्टल छीन कर भागने लगा आरोपी, तभी पुलिस ने मारी गोली और फिर...

 



अमेठी। अमेठी हत्याकांड : पुलिस की पिस्टल छीन कर भागने लगा आरोपी, तभी पुलिस ने मारी गोली और फिर...। उत्तर प्रदेश के अमेठी जिले में शिक्षक, उनकी पत्नी और दो नाबालिग बच्चों की गोली मारकर हत्या करने वाला मुख्य आरोपी चंदन वर्मा एनकाउंटर में घायल हो गया है।

आरोपी पुलिसकर्मी की पिस्टल छीनकर भागने की कोशिश कर रहा था तभी यह एनकाउंटर हुआ। इस दौरान चंदन वर्मा के पैर में गोली लगी।

मिल रही जानकारी के अनुसार, पूछताछ के दौरान बादाम पिस्टल बरामदी के लिए पुलिस ले गई थी। इस दौरान मोहनगंज थाना क्षेत्र में आरोपी चंदन कुमार को पुलिस की पिस्टल छीनकर फायरिंग करने की कोशिश। पुलिस के मुताबिक, टीम चंदन से हत्याकांड में प्रयुक्त पिस्टल बरामद कराने रात चार बजे गई थी। इसी दौरान उसने एसआई मदन कुमार की पिस्टल छीनकर पुलिस टीम पर फायरिंग की। इस दौरान पुलिस की जवाबी कार्रवाई में आरोपी चंदन वर्मा के दाएं पैर में गोली लगी है। पुलिस ने उसे सीएचसी में भर्ती कराया है।

इससे पहले रात 11 बजे अमेठी एसपी अनूप सिंह ने घटना का खुलासा करते हुए बताया कि घटना के खुलासे के लिए लगी एसटीएफ की टीम ने चंदन वर्मा को प्रयागराज से दिल्ली जाते समय जेवर टोल प्लाजा के पास गिरफ्तार कर लिया। वहां वह बस से जा रहा था कि उसे दबोच लिया गया। उन्होंने बताया कि आरोपी ने कबूल किया है कि उसका शिक्षक की पत्नी से डेढ़ साल पहले से संबंध था।

बीते दो महीने से दोनों में अनबन चल रही थी। इसी बात को लेकर वह बेहद परेशान था और गुरुवार की शाम शिक्षक के घर में घुस गया। जो भी उसके सामने मिला उसने सभी को गोली मार दी। इस घटना में शिक्षक सुनील कुमार उनकी पत्नी और दो बच्चियों की मौत हो गई। घटना को अंजाम देने के बाद वह छत पर जाकर पीछे के रास्ते से कूद कर फरार हो गया।

एसपी ने बताया कि सभी फायर एक ही बंदूक से किए गए हैं। आरोपी ने मौके पर कुल 10 गोलियां चलाई जिसमें एक जिंदा कारतूस मिला है। उन्होंने बताया कि आरोपी ने सबको मारने के बाद आत्महत्या की नीयत से खुद पर भी गोली चलाई थी लेकिन वह मिस हो गई।

आपको बता दें कि गिरफ्तारी से पहले आरोपी चंदन वर्मा  के व्हाट्स ऐप स्टेटस ने सबको चौंका दिया था। दरअसल, चंदन ने स्टेटस में लिख रखा था कि 'पांच लोग मरने जा रहे हैं, मैं जल्द ही आपको दिखाऊंगा।' जानकारी के मुताबिक वारदात को अंजाम देने के बाद चंदन वर्मा को खुद को भी गोली से उड़ाना चाहता था। संभवत: इसीलिए उसने 5 लोगों की हत्या की बात अपने स्टेटस पर लिखी थी। पुलिस चंदन की तलाश में छापेमारी कर रही थी। शुक्रवार को उसे अमेठी से गिरफ्तार कर लिया गया।



डेस्क

No comments