Kali Maa Pakri Dham

Breaking News

Akhand Bharat welcomes you

सनबीम स्कूल बलिया के अध्यापक पंकज सिंह हुए एनसीसी के लेफ्टिनेंट पद से सम्मानित

 



बलिया : परिश्रम ही सफलता की कुंजी है। मनुष्य के भीतर सफल होने के लिए परिश्रम की भूख होनी चाहिए। इसी बात को सिद्ध करते हुए बलिया के सनबीम स्कूल के अध्यापक और खेल विभागाध्यक्ष श्री पंकज सिंह ने एनसीसी  ऑफिसर ट्रेनिंग अकादमी कांपटी, नागपुर (महाराष्ट्र) से प्रशिक्षण के उपरांत लेफ्टिनेंट  का पद प्राप्त किया।


बता दें कि उन्होंने यह पद 29 जुलाई से 9 अक्टूबर तक चले प्रशिक्षण कार्यक्रम में 180 कोर्स को पूरा कर और कड़ी ट्रेनिंग के बाद प्राप्त किया।इससे पहले विद्यालय के अध्यापक राजेंद्र सिंह ने भी एनसीसी की इस संस्था से प्रशिक्षण प्राप्त किया है।

श्री सिंह की इस सफलता से विद्यालय परिवार अत्यंत प्रसन्न है। 


इस अवसर पर विद्यालय निदेशक डॉ कुंवर अरुण सिंह ने कहा कि पंकज सिंह की इस उपलब्धि ने त्योहार की खुशी को दुगुना कर दिया है। उन्होंने आगे कहा कि विद्यालय जिले का पहला निजी विद्यालय है जिसने एनसीसी की वरीयता की प्राप्त की है। विद्यार्थियों को  एनसीसी 90 यूपी बटालियन और 93 up बटालियन द्वारा  प्रशिक्षण दिया जाता है। एनसीसी के कैडेडों को उच्चतम प्रशिक्षण देने के क्षेत्र में ही विद्यालय ने अपने अध्यापकों को प्रशिक्षित करने हेतु अकादमी भेजा था।

श्री सिंह ने कहा कि  पंकज सिंह की यह उपलब्धि विद्यार्थियों। के लिए भी प्रेरणा का कार्य करेगी और वो अपने कर्तव्यपथ में परिश्रम को प्राथमिकता देंगे।

विद्यालय की प्रधानाचार्या डॉ अर्पिता सिंह ने कहा कि विद्यालय सदैव अपने विद्यार्थियों के हित को ध्यान में रखकर कार्य करता है और उनके हित हेतु ही वो अपने अध्यापकों को आवश्यकतानुसार निरंतर प्रशिक्षत करते रहता है।


By- Dhiraj Singh

No comments