Kali Maa Pakri Dham

Breaking News

Akhand Bharat welcomes you

जानें उत्तर प्रदेश में भाई बहन ने क्यो कर ली शादी, आसपास के ग्रामीण पहुंचे एसडीएम के पास

 


लखनऊ : जानें उत्तर प्रदेश में भाई बहन ने क्यो कर ली शादी, आसपास के ग्रामीण पहुंचे एसडीएम के पास। उत्तर प्रदेश के हाथरस से एक ऐसी घटना सामने आ रही है, जिसपर यकीन करना मुश्किल है। यहां एक भाई-बहन ने कथित तौर पर एक-दूसरे से शादी कर ली है। खबर फैलते ही हंगामा मच गया है। बात एसडीएम तक पहुंच गई है।

चलिए बताते हैं कि पूरा मामला क्या है।

दरअसल, सामूहिक विवाह समारोह का लाभ लेने के लिए भाई-बहन ने कथित तौर पर शादी रचा ली। इसकी खबर तब लगी जब स्थानीय लोगों ने इसकी शिकायत की। इसके बाद इस धोखधड़ी के बारे में खुलासा हुआ। इसके बाद मामला एसडीएम तक पहुंचा इसके बाद अधिकारी ने कार्रवाई की और जांच के आदेश दिए।

पूरा मामला क्या है?

कथित तौर पर भाई-बहन ने यह घोटाला मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के तहत मिलने वाले लाभ के लिए किया गया था। जिसमें दुल्हन के बैंक खाते में 35,000 और जोड़े के जरूरी सामान के लिए 10,000 मिलते हैं। इसके अलावा 6,000 रुपये और मिलते हैं।

नेटवर्क 18 के अनुसार, योजना के लाभ के लिए सिकंदराराऊ के रहने वाले दो शादीशुदा जोड़ों की भी दोबारा शादी कराई गई। इसके अलावा भाई-बहन के आपस में शादी करने का मामला भी सामने आया है। आस-पास के लोगों ने इस मामले को एसडीएम के सामने उठाथा था जिसके बाद जांच में खुलासा हुआ।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, शिकायतकर्ताओं का आरोप है कि नगर निगम के एक कर्मचारी ने सामुदायिक विवाह योजना के तहत पैसे पाने के लिए ये शादियां करवाईं। मामला सामने आने के बाद एसडीएम वेद सिंह चौहान ने दोषियों के खिलाफ कार्रवाई का आश्वासन दिया है। साभार : जनसत्ता



डेस्क

No comments